Total Pageviews

Saturday, April 19, 2014

धनवान कैसे बनें ?

लक्ष्मीपति बनना कौन नहीं चाहता ! लेकिन हर एक के लिए धनवान बनना आसान नहीं है क्योंकि मेहनत तो करनी होती ही है, पर मेहनत के साथ-साथ अछे ग्रहों का सहयोग होना भी उतना ही आवशयक है... सभी मेहनती लोग धनवान नहीं बन सकते ! इसके विपरीत, कई लोग ऐसे भी है जो अपनी किस्मत के ज़रिये कम मेहनत, अथवा गलत कार्यों द्वारा अधिक धन कमा लेते है ! पर आम इन्सान ऐसा क्या करे की वह भी अपनी कुण्डली को, या कहा जाये अपने भाग्य को राजयोग में बदल दे ! आईये समझें -

कुण्डली में 12 घर, 12 राशियाँ और 9 ग्रह होते है | जीवन की हर छोटी से छोटी घटना इन 12 घरों 12 राशियों और 9 ग्रहों से जुडी होती है , जब आप अपने जीवन में किसी चीज़ को प्राप्त करने की कोशिश करते हैं तो वह चीज़ आप तक पहुंचेगी या नहीं, इस बात का फैसला आपकी कुंडली में स्थित ग्रह करते हैं, आपके अच्छे गृह आपको जीवन में सफलताओं की और प्रेरित करते हैं और बुरे गृह जीवन में हर कदम पर परेशानियाँ उत्पन्न करते हैं ! आप अपने जीवन में कितना धन कमाएंगे इसका फैसला भी आपकी कुंडली में स्थित ग्रह करते हैं, जो धन योग से सम्बन्ध रखते है ! यदि धन योग का निर्माण करने वाले गृह खराब घरों में अथवा खराब अवस्था में होते हैं तो वह अपने कार्य को पूरा नहीं कर पाते, फलस्वरूप जातक धन होने की बजाये गरीबी की जिन्दगी प्राप्त करता है ! ग्रहों स्थिति यदि ज्यादा ख़राब हो तो जातक के ऊपर जीवन भर क़र्ज़ रहता है, और वह जीवन भर क़र्ज़ में डूबा रहता है ! और यही कारण है कि हर जातक जो महनत करता है, वह धनवान भी हो ही, ऐसा ज़रूरी नहीं होता ! क्योकि धनवान होने के लिए कुण्डली में धन योग, लक्ष्मी योग, राजयोग इत्यादि का होना तो अनिवार्य है.. और उन ग्रहों से सम्बंधित दशा और अंतर दशाओं का होना भी आवशयक है ,






उदाहरण कुण्डली Bill Gates के धनवान होने के पीछे उनकी महनत के लावा उनकी कुंडली में उपस्थित अच्छे धन योगों का भी हाथ है ! आईये हम यह जानने की कोशिश करते हैं कि बिल गेट्स को उनके ग्रहों ने किस प्रकार धनवान बनाने में मदद की और ऐसे कौन से धन योग हैं जिनके द्वारा उन्होंने इतना धन कमाया !
में यहाँ पर धन योग से जुड़े कुछ तथ्यों को बताना चाहता हूँ , वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुण्डली का पहला, दूसरा, दसवां और ग्यारहवां भाव/घर धन योग से सम्बन्ध रखता है ! और इन घरों के मालिक ग्रहों और उनकी दशाओं का संबध होना भी अनिवार्य होता है !

पहले घर का मालिक ग्रह हमेशा अच्छी स्थिति में, केंद्र अथवा त्रिकोण में होना चाहिए ताकि जातक के जीवन में कम से कम परेशनियाँ और अच्छी सेहत मिल सके !
यदि इसका सम्बन्ध दूसरे या 11 वें घर के मालिक ग्रहों से केंद्र अथवा त्रिकोण में बने तो धन योग का निर्माण होता है ! किसी बुरे ग्रह की दृष्टि अथवा सम्बन्ध इस योग को निष्क्रिय कर सकता है ! आप बिल गेट्स की जन्म-कुण्डली में देख सकते हैं की बुध ग्रह जो की लग्न का मालिक है, मंगल के साथ जो की 11 वें का स्वामी है, चौथे घर में स्थित है... जो की एक केंद्र स्थान है ! चौथा भाव सुख भाव भी माना गया है !

दूसरा घर हमारा धन स्थान होता है यहाँ से जातक के संचय धन का पता चलता है, दूसरे स्थान के मालिक की अच्छी  स्थिति किसी अच्छे ग्रह के साथ केंद्र या त्रिकोण में एक बेहतरीन धनयोग का निर्माण करती है, देखे बिल गेट्स की कुंडली में चन्द्र ग्रह जो की दूसरे स्थान का स्वामी होकर दसवें स्थान पर है, दसवां घर हमारे व्यवसाय से सम्बंधित होता है ! यदि दूसरे घर के स्वामी का सम्बन्ध १० वें  घर से हो तो जातक व्यवसाय द्वारा धन अर्जित करने में सक्षम हो पाता है !

ग्यारहवां घर हमारी रोजाना की कमाई को दर्शता है , अच्छी कमाई के लिए इस घर के स्वामी का सम्बन्ध 1, 2, अथवा 10 वे घर या उनके स्वामियों से होना चाहिए! बिल गेट्स की कुंडली में 11 वें घर का स्वामी ग्रह मंगल, लग्न के स्वामी बुध के साथ चौथे घर अथवा केंद्र में स्थित है, यह एक दोहरा धन योग है जो बिल गेट्स को रोज़ मर्रा की कमाई के अच्छे साधन जुटाने के लिए प्रेरित करता है ! इनके आलावा इसे लक्ष्मी योग, भद्र योग, केदार योग आदि कई शुभ योग और बन रहे हैं जो जातक को धनवान बनाने के लिए आवशयक है ! आप आपना आगे का जीवन सुधार सकते हैं ! जो हो गया, सो तो हो गया, वो हमारे हाँथ में नहीं.. पर आने वाले कल के जीवन की रचना क्यूँ न खुद से करें.. अपनी "Kundli Remedies" बनवाएं और उसके उपाय करते ही अपने जीवन में आये क्रांति को स्वयं अनुभव करें !

6 comments:

  1. Sir my name is sudhir agarwal dob 26-9-77 @ 9:15 a.m. kanpur city. Kindly provide me kundli remedies. I have started to recite guru mantra.
    My mail id Kanishk_sudhir@yahoo.co.in

    ReplyDelete
  2. Sir my name is sudhir agarwal dob 26-9-77 @ 9:15 a.m. kanpur city. Kindly provide me kundli remedies. I have started to recite guru mantra.
    My mail id Kanishk_sudhir@yahoo.co.in

    ReplyDelete
    Replies
    1. priy Sudhir bhai, आप मेरे facebook id https://www.facebook.com/profile.php?id=1829747177 में contact करके KUNDLI REMEDIES प्राप्त कर लें |

      Delete
    2. Prashant Pathak DOB-15-05-1975, Time -3:08, venue -Dhanbad(Jharkhand)

      Delete
  3. Jyoti Sharma 17.012.1988 at 11.31 a.m.

    Sir my name is Jyoti Sharma 17.012.1988 at 11.31 a.m Delhi. Kindly provide me kundli remedies. I have started to recite guru mantra.
    My mail id jtsharma405@gmail.com

    ReplyDelete
    Replies
    1. please confirm, after 7 days of Mantra Chanting, on my facebook id - https://www.facebook.com/profile.php?id=1829747177

      Delete